UPSSSC PET :अगली लेखपाल भर्ती के लिए PET में इतना स्कोर होगा जरूरी

UPSSSC PET: For the next Lekhpal recruitment, this score will be important in PET, how many students have participated

उत्तर प्रदेश में  UPSSSC ने 15 और 16 अक्टूबर, 2022 को उत्तर प्रदेश में प्रारंभिक पात्रता परीक्षा आयोजित की थी। अगले एक से दो महीनों के भीतर, UPSSSC इस परीक्षा के परिणामों की घोषणा कर सकता है।

UPSSSC PET :अगली लेखपाल भर्ती के लिए PET में इतना स्कोर होगा जरूरी


प्रारंभिक पात्रता परीक्षा  (PET) 2022 प्रशासन अब उत्तर प्रदेश में पूरा हो गया है। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की परीक्षा ने राज्य (UPSSSC) के हजारों आवेदकों को आकर्षित किया। 15 और 16 अक्टूबर 2022 पीईटी को सफलतापूर्वक आयोजित करने के लिए, राज्य में 1200 से अधिक परीक्षण स्थान स्थापित किए गए थे। यह अनुमान है कि (UPSSSC) इस सप्ताह PET 2022 परीक्षा की उत्तर कुंजी जारी करेगा, परीक्षा के प्रशासन के अंत के बाद। आयोग संभावित रूप से आगामी एक से दो महीनों में एक ही समय में इस इस परीक्षा का रिजल्ट भी जारी कर सकता है। इस पर विकास के लिए उम्मीदवारों को अक्सर (UPSSSC) की वेबसाइट की निगरानी करनी चाहिए।

उत्तर प्रदेश PET 2022 का आयोजन पूरा होने के बाद अब UPSSSC राज्य में जल्द ही फिर से लेखपाल के पदों पर भर्ती निकाल सकती है।

How much score will be required in PET for Lekhpal Recruitment? लेखपाल भर्ती के लिए PET में कितने स्कोर की पड़ेगी जरूरत

PET 2022 में उनके प्रदर्शन के आधार पर, उम्मीदवारों को लेखपाल सहित विभिन्न महत्वपूर्ण भर्तियों के लिए मुख्य परीक्षा में भाग लेने का अवसर दिया जाएगा। कम से कम 68 से अधिक के PET 2022 स्कोर प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों को लेने का अवसर दिए जाने की उम्मीद है। अगला UPSSSC लेखपाल भर्ती मुख्य परीक्षा। गौरतलब है कि 2022 की शुरुआत में 8085 लेखपाल पदों के लिए आवेदन करने के लिए 13,90,305 आवेदन प्राप्त हुए थे। PET 2021 के स्कोर के आधार पर UPSSSC ने मुख्य परीक्षा के लिए इनमें से 2,47,667 आवेदकों का चयन किया था। PET 2021 पैमाने पर 62.96 प्राप्त करने वाले सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस श्रेणियों के आवेदकों के साथ-साथ 61.80 प्राप्त करने वाले अनुसूचित जाति के उम्मीदवारों को आयोग द्वारा शॉर्टलिस्ट किया गया है।

How many students have participated, कितने छात्रों ने लिया है हिस्सा

PET 2022 टेस्ट के लिए लगभग 37 लाख आवेदकों ने आवेदन जमा किए। फिर भी, 30% से अधिक आवेदक परीक्षण के लिए उपस्थित होने में विफल रहे। विभिन्न मीडिया स्रोतों के अनुसार, वास्तव में, 37 लाख आवेदकों में से बमुश्किल 25 लाख ने पीईटी के लिए आवेदन किया था। उल्लेखनीय है कि PET 2021 में 17 लाख से अधिक आवेदकों ने भाग लिया था।

When will the recruitment of lekhpal be done again in the state? राज्य में फिर से कब होगी लेखपाल की भर्ती 

कई मीडिया सूत्रों के अनुसार, राज्य में अब लगभग 4500 लेखपाल पद खुले हैं और आयोग इन पदों को शीघ्र ही भर सकता है। यह अनुमान है कि ये लेखपाल पद पीईटी 2022 स्कोर के प्रकाशन के बाद भर्ती के लिए भी होंगे।